shopian
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां श्रीनगर (Shrinagar) के शोपियां (Shopian Encounter) में कांजीयूलर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक भयंकर मुठभेड़ हुई है। इस खुनी एनकाउंटर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर के 2 खूंखार आतंकवादियों को आज श्रीनगर पुलिस ने ढेर कर दिया। 

    इस बाबत कश्मीर IGP विजयकुमार ने बताया कि, मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के रूप में की गई है। यह वही आतंकी था जो कुलगाम जिले में बीते 2 जून को हुई बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या में मुख्य रूप से शामिल था। वहीं इसके पहले बीते 14 जून को बेमिना इलाके में हुई मुठभेड़ में लश्कर के 2 आतंकी मारे गए थे।

    गौरतलब है कि विजय कुमार राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले थे। वहीं कश्मीर में कुलगाम में ड्यूटी ज्वाइन करने के बाद आंतकियों ने बीते 2 जून को उन्हें गोली मार दी थी। वहां पर लगे कैमरे में देखा गया कि एक आतंकी कैसे बैंक के अंदर घुसकर बैंक मैनेजर को गोली मार दी थी।

    साथ ही कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट करते हुए बताया कि मारे गए दोनों आतंकी लश्कर से जुड़े हुए थे। उन्होंने यह भी बताया कि इस ऑपरेशन को जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना के साझा ऑपरेशन तहत अंजाम दिया गया है।