Jacqueline Fernandez
File

    नई दिल्ली: 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) केस की जांच में जुटी ईडी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Bollywood Actress Jacqueline Fernandez) को एक बार फिर से समन (Summon) जारी किया है। ANI के मुताबिक, ईडी ने जैकलीन को 18 अक्टूबर को पूछताछ के लिए तलब किया है। इससे पहले जैकलीन फर्नांडिस को ईडी ने समन भेज कर पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वह ईडी के सामने पेश नहीं हो पाई थीं जिसके बाद उन्हें ईडी ताज़ा समन जारी किया है। 

    बता दें कि, जैकलीन फर्नांडिस के अलावा ईडी ने अभिनेत्री नोरा फतेही को भी गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। नोरा से ईडी अधिकारियों ने घंटों लंबी पूछताछ की थी जिसके बाद उन्हें दिल्ली में ईडी दफ्तर से जाने दिया गया था। बताया जा रहा है कि, ईडी ने नोरा का इस दौरान 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस को लेकर सवाल-जवाब किए थे।

    रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले महीने ईडी ने इससे पहले जैकलीन से करीब 5 घंटों की पूछताछ की थी।मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में अभिनेत्री से एक गवाह के रूप में उनका बयान दर्ज किया गया था। अब एजेंसी एक बार फिर से एक्ट्रेस से पूछताछ करना चाहती है। गौरतलब है कि, सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) तिहाड़ जेल के कॉलर आईडी में गड़बड़ी करके जैकलीन को फोन करता था। ईडी के पास सुकेश के 2 दर्जन से ज्यादा कॉल रिकॉर्ड्स हैं। कॉल रिकॉर्ड के आधार पर ईडी को पता चला कि, सुकेश जैकलीन को भी धोखा दे रहा था।

    ईडी एक बड़े इंडस्ट्रियलिस्ट की पत्नी से 200 करोड़ रुपये की वसूली के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच कर रही है। सुकेश के अलावा उनकी पार्टनर एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल से भी ईडी पूछताछ कर चुकी है।