वृंदा करात (Photo Credits-ANI Twitter)
वृंदा करात (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को दिल्ली के हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके (Jahangirpuri Violence) में प्रशासन के अतिक्रमण रोधी अभियान पर रोक लगा दी। हालांकि इससे पहले कोर्ट की रोक के बावजूद जहांगीरपुरी में तोड़फोड़ का एक्शन जारी था। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश की जानकारी देने के लिए वृंदा करात (Brinda Karat) खुद पहुंची। उन्होंने कहा कि शांति बनाए रखें और SC के अगले आदेश का इंतजार करें।

    ज्ञात हो कि माकपा नेता वृंदा करात ने कहा कि जहांगीरपुरी के लोगों से मैं इतना ही कहूंगी कि सभी लोग सद्भाव और शांति बनाए रखें, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक यहां बुलडोजर रूक चुका है। सुप्रीम कोर्ट के अगले आदेश का इंतजार करें।

    गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने दंगे के आरोपियों के खिलाफ कथित तौर पर लक्षित नगर निकायों की कार्रवाई को चुनौती देने वाली याचिका भी सुनवाई के लिए स्वीकार कर ली। मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण की अध्यक्षता वाली पीठ ने मौजूदा हालात में यथास्थिति बनाए रखने के निर्देश दिए। जहांगीपुरी में बीते शनिवार को हुनमान जयंती के जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसक झड़कें हुई थीं। इस दौरान 8 पुलिसकर्मी और एक स्थानीय निवासी घायल हुआ था।