murder
File Pic (Representative Image)

    Loading

    जालोर. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार राजस्थान के जालोर (Jalore) जिले के बागोड़ा थाना इलाके में एक संत (Saint) की चाकुओं से गोदकर निर्मम हत्या (Murder) कर दी गई। हत्या की इस सनसनीखेज वारदात के बाद इलाके में अजब सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि संत अकेले रह रहेथे जिनकी हत्या के बाद स्थानीय लोगों में जबर्दस्त आक्रोश फैल गया है। अब तक फरार आरोपियों का एक भी सुराग नहीं लग पाया है। इधर पुलिस ने उनकी तलाश के लिये टीमों का गठन किया है। हालाँकि पुलिस का दावा है कि इन आरोपियों को वो जल्द ही पकड़ लेगी ।

    घटना जालोर जिले के बागोड़ा थाना इलाके के धुंबड़िया गांव में मंगलवार देर रात को घटित हुई थी। यहाँ तीन अज्ञात हमलावरों ने एक बुजुर्ग संत नेनूदास (70) को चाकू से गोदकर बुरी तरह से घायल कर दिया। इधर वारदात की सूचना मिलने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घायल संत को जैसे तैसे स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। वहीं इलाज के दौरान संत की मौत भी हो गई। बताया जा रहा है कि उक्त संत गांव में बने एक छोटे से मंदिर में रहते थे।

    चोरी की नीयत से मंदिर में घुसे थे हत्यारे 

    इधर पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि संभवतया हमलावर चोरी की नीयत से ही मंदिर में घुसे थे। इस बाबत भीनमाल पुलिस उपाधीक्षक शंकरलाल के अनुसार फिलहाल संत के शव का पोस्टमार्टम करवा लिया गया है। साथ ही उनके शव को उनके परिजनों को सुपुर्द भी कर दिया गया है। इधर आरोपियों की तलाश के लिये पुलिस ने कई टीमों का गठन किया गया है। बताया जा रहा है कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जायेगा।

    करौली में भी हुई थी एक पुजारी की मौत

    गौरतलब है कि गत दिनों राजस्थान के करौली जिले में भी एक पुजारी की दर्दनाक हत्या कर दी गई थी। तब उस मामले पर काफी बवाल हुआ था। उस घटना के अनुसार करौली जिले के सपोटरा थाना इलाके के बूकना गांव में मंदिर की जमीन पर कुछ लोग अतिक्रमण करना चाह रहे थे। जब इस पर पुजारी ने विरोध किया तो आरोपियों ने उस पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी। जिसके चलते पुजारी की उपचार के दौरान मौत हो गई थी।

    घटना पर हुई थी राजनीति

    तब भी उस इस मामले को ग्रामीणों में भयंकर आक्रोश फैल गया था। वहीं बाद में इस घटना पर राजनीति भी काफी गरमा गयी थी। जब बवाल हद से ज्यादा बढ़ा तो पुलिस ने जांच में तेजी लाते हुये इस मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।