jammu-kashmir
जम्मू (FILE- PHOTO)

    Loading

    नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के शोपियां (Shopian) और बारामूला (Baramullah) जिलों में शुक्रवार तड़के सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों द्वारा दक्षिण कश्मीर के शोपियां के चित्रगाम इलाके और उत्तरी कश्मीर के बारामूला के येदिपुरा इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू करने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई। 

    यहां के बारामूला (Baramullah) में बीते गुरुवार देर रात सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक खुनी मुठभेड़ (Encounter) शुरू हो गई है। बता दें कि, कुलगाम जिले में बीते मंगलवार को सुरक्षा बलों ने आंतकवादियों के साथ मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JAM) के दो सदस्यों को मार गिराया था। कल इस नांत पुलिस ने यह जानकारी दी थी।

    मामले पर कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, इस इलाके में कई आतंकियों के होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सुचना मिलने पर यहां सघन सर्च ऑपरेशन चलाया गया। तभी यहां के येदिपोरा-पट्टन इलाके में आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद से यहां मुठभेड़ जारी है।

    इसके अलावा आज शोपियां के चित्रगाम इलाके में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक अन्य मुठभेड़ चल रही है। पता हो कि, गृहमंत्री अमित शाह आगामी 3 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर के दौरे पर रहेंगे। इससे पहले वहां आतंकियों के सफाए को लेकर सुरक्षाबल जी जान से जुटे हुए हैं। कल ही राज्य में दो बसों में ब्लास्ट की घटना भी घटित हुई थी।