Encounter in Kulgam, Jammu and Kashmir
ANI Photo

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में कुलगाम (Kulgam) के अशमुजी इलाके में शनिवार को एक मुठभेड़ (Encounter) में हिजबुल मुजाहिदीन का एक शीर्ष आतंकवादी मारा (Hizbul Mujahideen commander killed) गया। इस बात की जानकारी पुलिस ने दी।

    जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने बताया कि, “कुलगाम मुठभेड़ में मारा गया एक आतंकवादी (मुदासिर अहमद वागे) देवसर का निवासी है। वह (A+) श्रेणी का आतंकवादी था और वर्तमान में आतंकवादी संगठन एचएम का ज़िला कमांडर था, 2018 से वह सक्रिय था। हथियार और गोला-बारूद समेत अन्य सामग्री बरामद हुई।”

    न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के अशमुजी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद एक घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक कुलगाम पुलिस और सेना ने मुठभेड़ स्थल से 60 लोगों समेत कई स्कूली बच्चों को बचा लिया है।

    इससे पहले मंगलवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में दो एनकाउंटर हुए थे जिसमें सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया था।

    सुरक्षा बलों को कुलगाम जिले के दो इलाकों में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली जिसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी थी कि एक घंटे तक चली इस मुठभेड़ में मारे गए लोगों में टीआरएफ कमांडर भी शामिल है।