army
File Pic

जम्मू. जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कठुआ (Kathua) जिले में पाकिस्तानी रेंजर्स (Pakistani Ranjers) ने बिना उकसावे के अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) (LOC) के निकट अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को रात नौ बजकर 35 मिनट पर हीरानगर सेक्टर की सतपाल सीमा चौकी पर आईबी के दूसरी तरफ से गोलीबारी की गई जिसका सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने माकूल जवाब दिया।

उन्होंने बताया कि दोनों तरफ से गोलीबारी शनिवार तड़के पौने तीन बजे तक जारी रही, लेकिन इस दौरान भारतीय पक्ष को किसी तरह के नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं है। पुंछ जिले के दलहन में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से की गयी गोलीबारी में सेना के लिये सामान ढोने का काम करने वाले दो कुलियों- अलताफ हुसैन और मोहम्मद जैफ – के घायल होने के एक दिन बाद संघर्ष विराम उल्लंघन का यह नया मामला सामने आया है।

अधिकारियों ने कहा कि दोनों कुली नूरकोट गांव के रहने वाले हैं और जब वे अग्रिम चौकी की तरफ जा रहे थे तभी पाकिस्तानी जवानों ने सीमा पार से गोलीबारी की,जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने कहा कि दोनों को अस्पातल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।