Central kashmir DIG
ANI Photo

    Loading

    श्रीनगर. जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) और CRPF ने गुरुवार को प्रॉपर्टी डीलर की हत्या (Property Dealer Murder) के मामले में 2 आतंकवादियों को गिरफ्तार (Terrorists Arrested) लिया है। आतंकियों की पहचान सुहैल कादिर खांडे निवासी त्राल और सुहैल मुश्ताक वाजा निवासी निकलोरा, पुलवामा के रूप में हुई। पुलिस ने इन दोनों के पास से पिस्टल, मैगनीज और जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

    सेंट्रल कश्मीर रेंज के DIG सुजीत कुमार ने कहा कि, “22 दिसंबर, 2021 को सफाकदल इलाके में 4 आतंकवादियों ने एक प्रॉपर्टी डीलर रोउफ अहमद को मार डाला। जिसके बाद मामला दर्ज़ करके श्रीनगर पुलिस और CRPF ने 2 आतंकवादियों को पकड़ा है, जो लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे।”

    उन्होंने कहा कि, “गिरफ्तार आतंकवादियों की पहचान सुहैल कादिर खांडे निवासी त्राल और सुहैल मुश्ताक वाजा निवासी निकलोरा, पुलवामा के रूप में हुई। इनसे 4 पिस्टल, 8 मैगजीन, 99 जिंदा कारतूस, 2 पिस्टल साइलेंसर बरामद किए गए। उन्होंने 2 अन्य साथियों की भी पहचान की है, जिन्हें भी गिरफ्तार किया गया।”

    DIG ने कहा कि, “गिरफ्तार आतंकवादियों ने खुलासा किया है कि वे आसिफ मकबूल डार और सज्जाद गुल के निर्देश पर श्रीनगर में काम कर रहे थे। सऊदी अरब और पाकिस्तान के दोनों हैंडलर हथियार और पैसा मुहैया करा रहे थे। उन्होंने नई दिल्ली में दिल्ली पुलिस और एनआईए मुख्यालय की रेकी की है।”