Representative Photo
Representative Photo

    श्रीनगर. राजधानी श्रीनगर (Srinagar) के शालीमार (Shalimar) के पास गासू में सुरक्षाबलों के साथ दो हुई मुठभेड़ (Encounter) में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के कुख्यात और वांछित आतंकी सलीम पारे (Salim Parray) समेत दो आतंकवादी मारे गए हैं। इस दौरान हथियार और गोला-बारूद सहित अन्य सामग्री बरामद की गई। सर्च अभियान जारी है। इस बात की जानकारी पुलिस ने दी।

    कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया, “प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के कुख्यात आतंकवादी सलीम पारे को श्रीनगर पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया।”

    उन्होंने कहा, “श्रीनगर पुलिस को आज दिन में इनपुट मिला कि शालीमार बाग में लश्कर ए तैयबा का कमांडर सलीम पारे जो 2016 से एक्टिव है और उसका विदेशी आतंकवादी साथी घूम रहे हैं। श्रीनगर पुलिस मौके पर पहुंची और गोलीबारी शुरू हुई जिसमें सलीम पारे मारा गया।”

    उन्होंने कहा, “इस दौरान घटनास्थल से उसका साथी फरार हो गया। हमने उसका पीछा किया, जिसके बाद दूसरे एनकाउंटर में वो भी मारा गया। दूसरे आतंकवादी की पहचान पाकिस्तान के हाफिज उर्फ ​​हमजा के रूप में हुई। वह बांदीपोरा में 2 पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल था और इस आतंकी घटना के बाद, वह श्रीनगर के हरवान इलाके में स्थानांतरित हो गया।”