LIVE | Kashmir Election Result: गुपकार-बीजेपी में कड़ी टक्कर, देखें LIVE | Navabharat (नवभारत)
ट्रेंडिंग टॉपिक्स
ब्रेकिंग न्यूज़
लाईव ब्लॉग
अंतिम अपडेट9 महीने पहले

Kashmir Election Result: गुपकार-बीजेपी में कड़ी टक्कर, देखें LIVE

ऑटो अपडेट
द्वारा- Rahul Goswami
कंटेन्ट राइटर
15:55 PMDec 22, 2020

PDP की रेहान परवेज़ जीती

15:38 PMDec 22, 2020

वहीद पारा को महबूबा मुफ्ती ने दी बधाई

खबर के मुताबिक पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने अपने युवा उम्मीदवार वहीद पारा की जीत बधाई भेजी है. वहीद पारा फिलहाल जेल में हैं. वहीद को NIA ने गिरफ्तार किया था. वहीद की जीत पर महबूबा मुफ्ती ने ट्वीटकिया कि, "नॉमिनेशन फाइल करने के तुरंत बाद बेबुनियाद इल्जाम में गिरफ्तारी के बावजूद जनता ने वहीद के लिए अपनी प्यार और विश्वास दिखाया है."

 

15:17 PMDec 22, 2020

बीजेपी को कश्मीर में मिली 3 सीटें

जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव में गुपकार गठबंधन को टक्कर दे रही बीजेपी ने अब कश्मीर रीजन में भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिये हैं. अभी तक के नतीजों में बीजेपी में यहां की 3 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है. गौरतलब है कि ये जीत बीजेपी के लिए काफी अहम मानी जा रही है. 

 

14:49 PMDec 22, 2020

क्या हुआ अब तक

14:33 PMDec 22, 2020

नेशनल कांफ्रेंस के कैसर मीर जीते

14:31 PMDec 22, 2020

मेरी जीत का श्रेय PM मोदी को: ऐजाज हुसैन

श्रीनगर की खांमोह सीट से जीतने वाले बीजेपी प्रत्याशी इंजीनियर ऐजाज हुसैन ने अपनी जीत का श्रेय PM नरेंद्र मोदी को दिया. ऐजाज हुसैन ने कहा कि, उनकी जीत गुपकार नेताओं को एक करारा जवाब है.

 

14:29 PMDec 22, 2020

अब तक के रुझान

अभी तक के आए रुझानों में गुपकार गठबंधन फिलहाल 84 सीटों पर आगे चल रही है जबकि 4 पर उसके प्रत्याशी जीत गए हैं. BJP वहीं 43 पर आगे चल रही है और उसके एक प्रत्याशी को जीत मिली है. कांग्रेस के 20 प्रत्याशी आगे हैं और उसकी एक सीट पर जीत हो चुकी है. JKAP ने 1 सीट जीत ली है और 6 पर वह आगे चल रही है. अन्य 43 सीटों पर आगे चल रहे हैं और सात सीटों पर अन्य उम्मीदवार जीत चुके हैं. 

13:52 PMDec 22, 2020

शोपियां के जैनपुरा से निर्दलीय जीता

शोपियां के जैनपुरा से निर्दलीय प्रत्याशी बिलकीस जान को मिली जीत

13:40 PMDec 22, 2020

क्या कहा BJP जम्मू कश्मीर अध्यक्ष श्री रविंदर रैना ने

Load More

श्रीनगर. आज जम्मू-कश्मीर (Jammu Kasmir) में हुए 8 चरणों के DDC चुनाव (DDC Election Result) के नतीजे घोषित होने हैं। आज के इस इस मतगणना में  280 DDC सीटों के लिए 2178 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। तय कार्यक्रम के अनुसार मतगणना आज सुबह 9 बजे शुरू होगी। गौरतलब है कि केंद्र शासित प्रदेश में सभी आठ चरणों में कुल 51.42% ही मतदान हुआ था। इस प्रकार हम देखें तो आज तीस लाख से अधिक मतों की गिनती तय किये हुए मतगणना केंद्रों पर की जाएगी।

20 राजनीतिक नेता हिरासत में:

लेकिन जिला विकास परिषद (DDC) चुनाव की मतगणना से एक दिन पहले सोमवार को अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर कम से कम 20 राजनीतिक नेताओं को हिरासत में लिया है। इसमें पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के भी तीन वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल हैं। 

क्या कहा महबूबा मुफ्ती ने: 

वहीं पीडीपी (PDP) की अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mahbooba Mufti) ने अपनी पार्टी नेताओं को हिरासत में लिए जाने को ‘गुंडा राज’ बताते हुए भाजपा पर ‘परिणामों के साथ छेड़छाड़ करने का’ षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया। अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन ने 20 नेताओं को एहतियात के तौर पर दिन में हिरासत में लिया है, जिनमें पीडीपी के सरताज मदनी, मंसूर हुसैन और नईम अख्तर शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर घाटी के अन्य जिलों में भी मुख्यधारा के नेताओं के खिलाफ ऐसे ही कदम उठाए जा रहे हैं। जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) की 280 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना मंगलवार को होगी। 

महबूबा मुफ्ती ने किया ट्वीट:

महबूबा मुफ्ती ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘पूरी तरह से कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और पीडीपी के सरताज मदनी, मंसूर हुसैन को डीडीसी चुनाव परिणाम की पूर्व संध्या पर मनमाने तरीके से आज हिरासत में लिया गया। यहां के हर वरिष्ठ अधिकारी को इसकी जानकारी तक नहीं है क्योंकि ‘यह तो ऊपर से आया ऑर्डर है।’ जम्मू-कश्मीर में कानून का तो शासन रह नहीं गया। यह पूरी तरह से गुंडा राज है।” वहीं एक अन्य ट्वीट में मुफ्ती ने शाम को कहा कि अख्तर का ‘‘अपहरण जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने किया और उन्हें एमएलए अतिथिगृह ले जा रहे हैं।” 

OK

We use cookies on our website to provide you with the best possible user experience. By continuing to use our website or services, you agree to their use.   More Information.