army
File Pic

    Loading

    श्रीनगर.जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnaag) जिले में आज यानी शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ (Encounter) शुरू हो गई, जिसमे एक आतंकवादी मारा गया है और उसकी अभी पहचान होनी बाकी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने जिले के अरवानी इलाके के मुमनहाल गांव में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

    अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और तलाश अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। फिलहाल  इसमें अभी किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। 

    बता दें कि बीते गुरुवार को ही सुरक्षाबलों को बड़गाम जिले से एक बड़ी सफलता हाथ लगी थी।  जी हाँ ख़बरों के अनुसार  यहां लश्कर ए तैयबा के दो आतंकी गिरफ्तार किए गए थे।  इस पर पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा था, ‘गोपनीय जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सेना और CRPF ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े दो आतंकवादियों को बड़गाम के मागम इलाके से गिरफ्तार किया। ’ इसके साथ ही बताया गया था कि गिरफ्तार किये गए आतंकियों की पहचान मोहम्मद शफी गनई और जहूर अहमद चोपन के रूप में की गई है। 

    वहीं बीते रविवार को भी श्रीनगर के हरवान इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया था।  जो हाल में बांदीपोरा में मारे गए दो पुलिसकर्मियों की हत्या समेत कई गंभीर और बड़ी आतंकी वारदात में शामिल था।