Dead body

Loading

किश्तवाड़/जम्मू: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के किश्तवाड़ जिले (Kishtwar district) में गुरुवार सुबह चीड़ का पेड़ एक तंबू पर गिरने से घुमंतू समुदाय के एक परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना केशवन में भालना वन क्षेत्र (Bhalna forest area) में हुई। तेज हवाओं और भारी बारिश के कारण पेड़ उखड़ कर तंबू पर गिर गया। किश्तवाड़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक खलील पोसवाल ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ वनीय क्षेत्र में खानाबदोश परिवार द्वारा लगाए गए तंबू पर चीड़ का पेड़ गिर गया। 

आज तड़के इस दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई।” उन्होंने बताया कि यह परिवार अपनी भेड़-बकरियों के साथ दाचन की ओर जा रहा था लेकिन भारी बारिश के कारण उन्हें भालना के जंगल में रुकना पड़ा। किश्तवाड़ के उपायुक्त देवांश यादव (Kishtwar Deputy Commissioner Devansh Yadav) ने बताया कि तीन महिलाओं समेत चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

यादव ने कहा, ‘‘ पुलिस का एक दल तुरंत मौके पर पहुंचा और बचाव अभियान शुरू किया।” उन्होंने बताया कि शवों को कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है। उपायुक्त ने बताया कि रेडक्रॉस सोसाइटी की ओर से परिवार को 50,000 रुपये की तत्काल राहत प्रदान की गई है। जान गंवाने वाले लोग कठुआ जिले के गठी-बरवल से थे।(एजेंसी)