dumka
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. झारखंड (Jharkhand) से आ रही सनसनीखेज खबर के अनुसार, यहां दुमका (Dumka) के जरुवाडीह में पेट्रोल से जला दी गई 16 वर्षीय छात्रा अंकिता बीते शनिवार देर रात जिंदगी की जंग हार गई। पता हो कि बीते चार दिन से रिम्स में जिंदगी के लिए जूझ रही अंकिता ने आखिरकार दम तोड़ दिया। वहीं घटना में लड़की को जलानेवाला शाहरुख नामक एक युवक को पुलिस द्वारा पहले ही यानी 23 अगस्त को गिरफ़्तार कर लिया गया है। 

    इधर जैसे ही अंकिता की मौत की सूचना दुमका पहुंची, लोग आक्रोशित हो उठे। वहीं घटना के विरोध में आब जगह-जगह प्रदर्शन होने लगे हैं। साथ ही लोगों ने अपनी दुकान बंद कर ली हैं। जिसके चलते इलाके में तनाव है। वहीं प्रशासन द्वारा एहतियातन पूरे शहर में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। फिलहाल शहर में निषेधाज्ञा लागू है।

    पता हो कि बीते 23 अगस्त को एकतरफा प्यार में पागल और कुंठित शाहरुख नाम के युवक ने पेट्रोल छिड़क कर अंकिता के शरीर में आग लगा दी थी। जिसमें वह लड़कीकरीब 95% तक जल गई थी। बाद में उसे गंभीर हालत में उसे रिम्स में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान बीते शनिवार रात उसकी मौत हो गई। अंकिता की मौत के बाद बजरंग दल, विहिप और भाजपा महिला मोर्चा ने दुमका बंद कराया है। आक्रोशित लोगों ने पूरे दिन दुमका में विरोध-प्रदर्शन किया था । लोगों की मांग थी कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई करा आरोपी को फांसी दी जाए। 

    दुमका में लागु हुई निषेधाज्ञा

    इधर अंकिता की मौत की सूचना के बाद दुमका शहर में भयंकर तनाव है। वहीं इस तनाव को देखते हुए दुमका में पुलिस और प्रशासन ने एक फ्लैग मार्च निकाला। इतना ही नहीं सभी चौक-चौराहों पर पुलिस बल तैनात किया गया है। इधर आक्रोश और जगह-जगह हो रहे विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने दुमका में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है।