kathihar
Pic: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की एक अन्य बड़ी खबर के अनुसार झारखंड (Jharkhand) के साहिबगंज (Sahibganj) और बिहार(Bihar) के कटिहार (Katihar) जिले के मनिहारी घाट के बीच गंगा नदी में एक मालवाहक जहाज अनियंत्रित हो गया है। बताया जा रहा है कि जहाज पर करीब 16 ट्रकों में स्टोन (पत्थर) लोड था। इसके साथ ही सभी ट्रकों के ड्राइवर और हेल्पर भी जहाज में ही सवार थे। इस भयंकर हादसे में जहाज के कैप्टन दल के सदस्यों और ट्रकों के ड्राइवर-खलासी सहित 10 लोगों के डूबने की आशंका है। वहीं फिलहाल सभी लोग लापता बताए जा रहे हैं।

    कुछ बचे कुछ लापता 

    दरअसल झारखंड के साहिबगंज से बिहार के कटिहार की तरफ मालवाहक जहाजों से स्टोन चिप्स (पत्थर) भेजा जाता है। इसी क्रम में गुरुवार की रात साहिबगंज घाट से करीब डेढ़ दर्जन लोड ट्रकों के साथ जहाज बिहार की तरफ रवाना हुआ। बीच नदी में अनियंत्रित हो गया। वहीं जहाज के कुछ स्टाफ के लोग सुरक्षित हैं और वही जहाज को किसी भी तरह से किनारे पर लेकर आए हैं।

     यही थी घटना 

    इधर घटना की सूचना मिलने के बाद साहिबगंज प्रशासन जोरशोर से राहत और बचाव के काम जुटा है। साथ ही NDRF से भी मदद मांगी गई है। ऐसी भी खबर ही कि देवघर से NDRF की एक टीम साहिबगंज चल चुकी है। घटना के अनुसार जहाज साहिबगंज से मनिहारी की तरफ जा रहा था। बताया जा रहा है कि उक्त जहाज पर कुल 14 ट्रक लोड थे। जिसमे से एक ट्रक का टायर फट गया। इस कारण वह अनियंत्रित होकर नदी के बीच नदी की धार में गिर गया इसके साथ ही 4 और ट्रक भी गिर गए। बाकी बचे ट्रकों को लेकर जहाज जैसे तैसे किनारे पर पहुंचा। मिली सुचना के मुताबिक 9 ट्रक जहाज पर पलट गए हैं, जबकि 5 ट्रक गंगा के बीच धार में डूबे हुए हैं। साथ ही 10 लोग भी लापता है।