पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज जैन अंतरराष्ट्रीय व्यापार संगठन (Jain International Trade Organisation) के ‘जीतो कनेक्ट 2022’ के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया है। प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कहा कि जीतो कनेक्ट’ की ये समिट आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान हो रही है। उन्होंने कहा कि दुनिया भारत की तरफ बड़े भरोसे से देख रही है, वैश्विक सप्लाई चेन का सशक्तिकरण हो।

    पीएम मोदी ने कहा कि सबके प्रयास का भाव आज़ादी के अमृत काल में तेज़ गति से विकास का मंत्र है। आने वाले 3 दिनों में आप सब का प्रयास कि विकास हर दिशा में हो, सर्वव्यापी हो, समाज का अंतिम व्यक्ति भी छूट न जाए इस भाव को मज़बूती देने वाला आपका समिट बना रहे। उन्होंने कहा कि आज भारत के विकास के संकल्पों को दुनिया अपने लक्ष्यों की प्राप्ति का माध्यम मान रही है। 

    उन्होंने कहा कि वैश्विक शांति हो, वैश्विक विकास हो, वैश्विक चुनौतियों से जुड़े समाधान हों या फिर वैश्विक सप्लाई चेन का सशक्तिकरण हो, दुनिया भारत की तरफ बड़े भरोसे से देख रही है। मोदी ने कहा कि जब से सरकार ई-मार्केटप्लेस यानि GeM पोर्टल अस्तित्व में आया है, सारी खरीद एक प्लेटफॉर्म पर सबके सामने होती है। अब दूर-दराज के गांव के लोग, छोटे दुकानदार और स्वयं सहायता समूह सीधे सरकार को अपना सामान बेच सकते हैं। आज GeM पोर्टल पर 40 लाख से अधिक विक्रेता जुड़ चुके हैं।