jammu

    जम्मू. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir)) के डोडा (Doda) जिले में बृहस्पतिवार को एक मिनी बस सड़क से फिसलकर खाई में गिर गई जिससे नौ यात्रियों की मौत (Death) हो गई और 15 अन्य घायल हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मिनी बस थाथरी से डोडा जा रही थी कि इसी दौरान सुई गोवरी इलाके में यह हादसा हुआ।

    अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति की मौत अस्पताल ले जाते वक्त हो गई। अधिकारियों ने बताया कि घायलों में से सात लोगों को विशेष उपचार के लिए हवाई मार्ग के जरिए जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज ले जाया जा रहा है जबकि अन्य घायलों को डोडा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया।

    उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘डोडा में थाथरी के निकट हुए सड़क हादसे में बारे में पता चला। डोडा के उपायुक्त विकास शर्मा से अभी बात की है।” उन्होंने कहा कि जिस भी सहायता की जरूरत होगी, वह उपलब्ध कराई जाएगी।

    अमित शाह ने जताया दुःख

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी  ट्वीट करकर अपना दुःख जाया उन्होंने लिखा कि,”J&K के डोडा में हुई सड़क दुर्घटना से व्यथित हूँ। इसमें जान गँवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। मैंने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा जी से बात की है, प्रशासन घायलों को हर सम्भव मदद व उपचार प्रदान कर रहा है। घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।”