rajaouri

Loading

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार यहां के राजौरी (Rajaouri Encounter) के कांडी जंगल में छिपे आतंकवादियों ने बीते शुक्रवार-शनिवार की रात सवा बजे एक बार फिर फायरिंग शुरू कर दी है, जो अब तक जारी है। सेना के PRO की जानकारी के अनुसार, सेना और आतंकियों के बीच बीते शुक्रवार सुबह साढ़े सात बजे से चल रही मुठभेड़ अब तक जारी है।

घाटी पहुंच रहे राजनाथ 

वहीं जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह और ADGP जम्मू मुकेश सिंह एनकाउंटर साइट पर पहुंच गए हैं। देखने योग्य बात ये है कि, राजौरी में एनकाउंटर गोवा के पणजी में चल रही SCO मीटिंग से पहले शुरू हुआ। वहीं सूत्रों की जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे के साथ जम्मू सेक्टर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए जम्मू का दौरा कर रहे हैं। 

वहीं दूसरी तरफ, बारामूला के करहमा कुंजर में भी पुलिस और आतंकियों के बीच आज सुबह 4 बजे से तगड़ी मुठभेड़ चल रही है। जिसमें जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया है। हालांकि सर्च ऑपरेशन फिलहाल अभी भी जारी है। दरअसल यहां के उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के करहामा कुंजर इलाके में शनिवार तड़के हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। कश्मीर जोन पुलिस ने एक ट्वीट में कहा कि सुरक्षाबलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू करने के बाद कुंजर इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। 

इधर  मामले पर सुरक्षा बलों से जुड़े सूत्रों के मुताबिक ये वही आतंकी हैं, जो पुंछ में सेना के ट्रक पर हुए हमले में भी शामिल थे। फिलहाल सेना ने इन्हें घेर रखा है, लेकिन बता दें कि, बीते शुक्रवार को ही आतंकियों के एक ब्लास्ट में सेना के 5 जवान शहीद हो गए थे।  दरअसल राजौरी में मुठभेड़ के दौरान हिमाचल के दो जवानों की मौत आईडी ब्लास्ट में हो गई थी। वहीं चार घायलों को हेलीकॉप्टर से उधमपुर के कमांड अस्पताल ले जाया गया। यहां इलाज के दौरान तीन और जवान शहीद हो गए। जबकि एक मेजर का इलाज चल रहा है।