Photo - Twitter@AamAadmiParty
Photo - Twitter@AamAadmiParty

Loading

दिल्ली: जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने एक फर्जी अफसर को गिरफ्तार (Arrest) किया है। संबंधित आरोपी ने प्रधान मंत्री कार्यालय (PMO) के अधिकारी होने का नाटक करते हुए जम्मू-कश्मीर के कई बड़े अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस को शक होने पर फर्जी अफसर किरण पटेल (Kiran Patel) का पर्दाफाश हो गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गुजरात (Gujrat) निवासी कथित ठग (Fraud) किरण पटेल ने प्रधानमंत्री कार्यालय में अतिरिक्त निदेशक (Additional Director) होने का नाटक किया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, किरण पटेल ने पिछले साल अक्टूबर में कश्मीर घाटी का दौरा किया था। तब से उन्होंने कश्मीर में कई जगहों की यात्रा की। नियंत्रण रेखा (LOC) के करीब उरी में कमान पोस्ट से श्रीनगर के लाल चौक तक, जेड प्लस सुरक्षा के साथ चला गया। श्रीनगर के निशात थाने में दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, किरण पटेल निशात थाना क्षेत्र और कश्मीर घाटी के कुछ अन्य हिस्सों में घूमता था। सरकारी मेहमान के तौर पर वे एक आलीशान फाइव स्टार होटल (5 Star Hotel) में रुके थे। उन्हें निजी सुरक्षा दी गई थी।

इसके बाद किरण पटेल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी किरण पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और गहन पूछताछ जारी है। गुजरात पुलिस (Gujrat Police) की एक टीम भी जांच में शामिल हुई है। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस अब तक खामोश है। लेकिन इससे पहले कि केंद्रीय जांच एजेंसियों को कोई सुराग मिलता, CID ने आरोपी की मुस्कान का खुलासा कर दिया।