ARMY
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार  यहां एक बार में फिर से बड़े आतंकी हमले (Terrorist Attacks) की साजिश रची जा रही है। दरअसल मामले पर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और उसके कई आतंकी संगठन पुलवामा जैसा बड़े हमले की नापाक साजिश रच रहे हैं। खुफिया सूत्रों का यह भी कहना है कि VBIED के जरिए जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग (J&K NH) या किसी अहम प्रतिष्ठान पर ISI कोई बड़ा हमला करवा सकती है।

अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, LOC के पार POK के अग्रिम सीमावर्ती इलाकों में पाकिस्तानी सेना ने अब 5 नए लांचिंग पैड तैयार किए हैं। वहीं इन पर 30 आतंकियों को जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के लिए तैयार रखा गया है। वहीं पुंछ में कृष्णा घाटी सेक्टर के सामने POK में राड कठार में छह-छह आतंकियों के दो गुट है।

वहीं, यहीं पास ही खुई रट्टा में पांच, नौगाम सेक्टर में बॉर्डर के करीब खरजन में चार, खुई रट्टा में पांच और उड़ी-बारामुला में उस पर जंगल में 5 आतंकी पूरी तरह से भारत में घुसपैठ के लिए तैयार और चाकचौबंद  हैं। सूत्रों के अनुसार, इन आतंकियों के पास ऑटोमेटिक हथियार हैं और बीते कुछ हफ्तें में इन्हें बॉर्डर के उस पार के इलाकों में देखा गया है। अन्य मीडिया की रिपोर्ट बताती है कि ये अफगानिस्तान से लौटे जैश व लश्कर के कैडर से संबंधित हैं। आतंकियों की घुसपैठ को लेकर सुरक्षाबलों ने अब अपनी अपनी गश्ती बढ़ा दी है। 

क्या था पुलवामा अटैक 

जानकारी दें कि, बीते 14 फरवरी 2019 को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी ने पुलवामा में CPRF के काफिले में विस्फोटक लेकर जा रहे एक वाहन को टक्कर मार दी थी। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। ये हमला दोपहर करीब 3:00 बजे हुआ था। इस हमले की ज़िम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने जिम्मेदारी ली। इसके बाद उन्होंने हमलावर आदिल अहमद डार उर्फ आदिल अहमद गादी टेकरनवाला उर्फ विकास कमांडो का एक वीडियो भी जारी किया, जो काकापोरा का निवासी था, जो एक साल पहले इस समूह से जुड़ा था। वहीं भारत ने इस हमले का 12 दिन बाद ही बदला ले लिया था।