Jamia Millia

Loading

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (JNUSU) के सदस्यों ने बुधवार को आरोप लगाया कि नशे में धुत कुछ लोग एक कार में सवार होकर परिसर में घुस आए और दो छात्रों का अपहरण करने की कोशिश की। JNUSU की ओर से जारी बयान के अनुसार, जेएनयू सुरक्षा कार्यालय ने मंगलवार रात छात्रों का पीछा करने, उन्हें परेशान करने, उनका अपहरण करने और उन पर शारीरिक हमला करने की कोशिश करने के आरोप में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में शिकायत दर्ज कराई है। 

बयान के मुताबिक, जिन छात्रों पर हमला किया गया, उनमें से एक की चिकित्सकीय जांच (medically examined) की गई और उसने औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में शिकायत मिली है और कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जेएनयूएसयू ने कुलपति से भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की मांग की है। 

जेएनयूएसयू ने एक बयान में कहा, ‘‘जेएनयू की कुलपति भी इस घटना के संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराएं। परिसर में बार-बार हो रही सुरक्षा चूक पर कुलपति को जेएनयू के लोगों से बात करनी चाहिए।” जेएनयूएसयू के मुताबिक, ‘‘हमने दिल्ली पुलिस को दोषियों को पकड़ने के लिए बुधवार दोपहर 12 बजे तक का समय दिया है। ऐसा न होने पर हम प्रदर्शन करेंगे।” (एजेंसी)