SISODIYA
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. आज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya) कंझावला पीड़िता (Kanjhawala Case) की मां से मिलने पहुंचे थे। वहीं मनीष सिसोदिया के साथ आज संजय सिंह और सौरव भारद्वाज भी मौजूद थे। इसके साथ ही आज उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मृतक के परिजनों 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद और न्याय दिलवाने सहायता देने का ऐलान भी किया। साथ ही उन्होंने कहा कि वे परिवार के एक सदस्य की नौकरी के लिए भी प्रयास करेंगे।

    मनीष सिसोदिया पहुंचे पीड़ित के घर 

    आज मृतका के घर वालों से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि, ये घटना बहुत दु:खद है।।आज मैं परिवार से मिला। लड़की की मां के इलाज में भी जो भी जरूरत होगी वो दिल्ली सरकार की तरफ से करवाया जाएगा। सरकार की तरफ से 10 लाख की सहायता दी जा सकती है इसकी मुख्यमंत्री ने घोषणा की है। परिवार की मांग थी कि उनके परिवार में से किसी एक को नौकरी दी जाए। हम जल्द उन्हें रोजगार दिलाने की कोशिश करेंगे। मैंने अपने विधायक और पार्षदों को सामाजिक रूप से भी तुरंत मदद करने को कहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि, यह बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि, BJP कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने के बजाय विपक्ष को नष्ट करने के लिए सभी शक्तियों का उपयोग कर रही है।

    ऑटोप्सी रिपोर्ट अब सामने आई

    गौरतलब है कि, कंझावला में एक्सीडेंट में मारी गई अंजलि की ऑटोप्सी रिपोर्ट अब सामने आई है। इस ऑटोप्सी रिपोर्ट के मुताबिक, उसके शरीर का कोई ऐसा हिस्सा नहीं है जहां चोट के निशान ना हो। वहीं आज दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अंजलि की दोस्त पर ही सवाल उठाए हैं। स्वाति मालीवाल ने कहा है कि, ये कैसी दोस्त है, जो अपने दोस्त को अकेले छोड़ गई। अब वह यह कह रही है कि अंजलि की ही गलती थी।

    जानकारी हो कि, नये साल के पहले ही दिन तड़के एक लड़की की स्कूटी को एक कार ने टक्कर मार दी थी। जिसके बाद उक्त कार में फंस गयी लड़की को वे लोग करीब 12 किलामीटर तक सड़कों पर घसीटते रहे जिससे उसकी मौत हो गई थी। बाद में उसका शव बाहरी दिल्ली के कंझावला इलाके में सड़क किनारे पड़ा मिला था। वहीं, कार में कथित रूप से मौजूद पांच लोगों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या सहित तमाम अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। सभी पांच आरोपियों को सोमवार को तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था।