Siddaramaiah
Pic: ANI

Loading

नई दिल्ली. कर्नाटक (Karnatka) के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया आज यानी शुक्रवार को कैबिनेट की मीटिंग ख़त्म हो चुके हैं। इस मीटिंग में कांग्रेस पार्टी के 5 चुनावी गारंटी यानी वादों पर अब मुहर लग चुकी है। आज इस मीटिंग के बाद  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि, “हमने आज कैबिनेट की बैठक की। हमने हमारे सभी पांच वादों पर गहन चर्चा की। हमने तय किया है कि सभी पांचों गारंटियों को चालू वित्त वर्ष में लागू किया जाएगा।”

उन्होंने आगे कहा कि, “चुनाव के समय और उससे पहले हमने 5 गारंटियों का ऐलान किया था। हमारे (कर्नाटक) अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और मैंने गारंटी कार्ड पर हस्ताक्षर किए और वादा किया कि हम सभी वादों को लागू करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि वे लोगों तक पहुंचे।”

गौरतलब है कि, कर्नाटक चुनाव से पहले कांग्रेस ने इन वादों को सरकार बनने के चंद घंटे में पूरा करने का वादा किया था। इससे पहले, सिद्धारमैया ने इन गारंटियों को लेकर बाकायदा राज्य सरकार के सीनियर ऑफिसर के साथ बैठक की थी।

वहीं फिर बीते 20 मई को सरकार बनने के बाद राहुल गांधी मंच पर आए और एक बार फिर इन वादों को दोहराया और कहा था कि, “हमारी सरकार का शपथ ग्रहण हो चुका है। अब से थोड़ी देर बाद मुख्यमंत्री और उनकी कैबिनेट एक बैठक करेगी और इन पांचों वादों पर मुहर लगाएगी।”

वहीं शपथ ग्रहण समारोह खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डिप्टी CM डीके शिवकुमार मंत्रालय गए और कैबिनेट की बैठक की थी। जिसमें इन पांचों वादों पर मुहर लगा दी गई थी। इसके बाद CM ने कहा था कि कैबिनेट की अगली बैठक जून में होगी, जिसमें इन पांचों वादों पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। आज की बैठक इसी को लेकर हुई और इसमें मुहर लगा दी गई।