Karnataka: Schools reopen again for class 1 to 10th children in Bengaluru from today, night curfew also lifted
Photo:ANI

    Loading

    बेंगलुरु: देश (India) में कोरोना (Coronavirus) की रफ्तार अब धीमी होने लगी है। देश के कई इलाकों में अब कोरोना पाबंदियों (Corona Restrictions) में ढील देने शुरू कर दिया है। ऐसे में देश के कई राज्यों में स्कूल (School Reopen) फिर से खोलना शुरू कर दिया है। इस बीच आज यानी सोमवार से कर्नाटक में स्कूल एक बार फिर से खोल दिए गए हैं। महीनों से बंद स्कूलों के फिर से खुलने के बाद स्कूली बच्चे फिर से स्कूल पहुंचे।

    एएनआई के अनुसार, बेंगलुरु में कक्षा 1-10 के लिए स्कूल फिर से खुल गए है। शहर के शिवाजी नगर के गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल की हेडमिस्ट्रेस सुजाता ने इस मौके पर कहा, “हमने कोविड प्रोटोकॉल के साथ फिर से स्कूल खोल दिया है। LKG और UKG कक्षाएं अभी शुरू होनी बाकी हैं।” वहीं बच्चे भी सोमवार सुबह स्कूल पहुंचे, एएनआई के अनुसार, आयज़ा नाम की एक स्टूडेंट ने कहा, “मैं स्कूल फिर से शुरू करने के लिए खुश हूँ, अंत में अपने दोस्तों के साथ खेल सकती हूँ।”

    बता दें कि, इससे पहले शनिवार को बेंगलुरु में कर्नाटक सरकार में मंत्री बीसी नागेश ने बताया था कि, सरकार ने सोमवार से बेंगलुरु में स्कूल खोलने का फैसला किया है। 31 जनवरी से रात का कर्फ्यू (Night Curfew) भी हटेगा। संबंधित विभागों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि उचित एसओपी का पालन किया जाए। 200 सदस्यों के इंडोर और 300 के आउटडोर विवाह समारोहों की अनुमति है।

    कर्नाटक मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में शनिवार को बताया था कि, धार्मिक स्थलों पर 50 प्रतिशत क्षमता पर दर्शन व सेवा की अनुमति होगी। 50% क्षमता पर स्विमिंग पूल और जिम। खेल परिसरों और स्टेडियमों को 50% क्षमता पर खोलने की अनुमति है।