SIVAKUMAR
Pic : Social Media

Loading

नई दिल्ली. अब से कुछ देर पहले कर्नाटक (Karnatka) के कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Sivakumar) दिल्ली पहुंच गए हैं। वहीं शिवकुमार कांग्रेस अध्यक्ष खरगे से मुलाकात करने उनके घर की तरफ चल पडे हैं। इधर कर्नाटक में नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ राहुल गांधी और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की अहम बैठक शुरू हो गई है। यहां कई नवनिर्वाचित विधायक भी खरगे के आवास पर पहुंच गए हैं।

गौरतलब है कि आज कर्नाटक से दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा तह कि, “मैं दिल्ली अकेले ही जा रहा हूं। मैं पार्टी आलाकमान से मिलने जा रहा हूं। कांग्रेस पार्टी ही हमारी ताकत है। पार्टी मेरी मां की तरह है।”

वहीं हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले अपने आवास के बाहर पत्रकारों से बातचीत में शिवकुमार ने कहा था , “कांग्रेस पार्टी के महासचिव ने मुझे अकेले आने का निर्देश दिया है, मैं अकेले दिल्ली जा रहा हूं। मेरा स्वास्थ्य अच्छा है।” मुख्यमंत्री पद के प्रमुख दावेदार माने जा रहे शिवकुमार और सिद्धरमैया को कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने चर्चा के लिए दिल्ली बुलाया है। 

हालांकि, इसके पहले खुद शिवकुमार ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए राष्ट्रीय राजधानी के अपने दौरे को सोमवार शाम को रद्द कर दिया था जिससे ये अटकलें लगायी गयीं कि पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं है। वहीं, सिद्धरमैया सोमवार से दिल्ली में हैं। बता दें कि, मुख्यमंत्री पद के चुनाव के लिए नव निर्वाचित विधायकों से बातचीत करने वाले कांग्रेस के तीन केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को इसकी जानकारी दी और सोमवार को अपनी रिपोर्ट सौंपी। कांग्रेस विधायक दल ने रविवार को बेंगलुरु में एक होटल में हुई बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को विधायक दल का नेता चुनने के लिए अधिकृत किया था।

पता हो कि, मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवकुमार और सिद्धरमैया के बीच कड़ा मुकाबला है। कांग्रेस ने 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनाव में 135 सीटें जीतकर सत्ता में वापसी की है। शिवकुमार तथा सिद्धरमैया को समर्थन दे रहे विधायकों की संख्या के बारे में अटकलों के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने सोमवार को कहा था कि उनका संख्याबल 135 है क्योंकि उनके नेतृत्व में ही पार्टी ने 135 सीटें जीती हैं।