(Image-Twitter-Swati Goel Sharma
@swati_gs)
(Image-Twitter-Swati Goel Sharma @swati_gs)

    Loading

    बेलगावी: कर्नाटक के बेलागावी शहर में फोर्ट रोड स्थित मस्जिद के नजदीक शरारती तत्वों ने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पुतले को बिजली के तार से बने फंदे से लटका दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि चूंकि इस हरकत से जनाक्रोश पैदा हो सकता था, लिहाजा पुलिस ने नगर निगम के कर्मियों के साथ मिलकर तुरंत पुतला वहां से हटा दिया। 

    पुलिस ने मामले में अज्ञात शरारती तत्वों के खिलाफ समुदायों के बीच द्वेष पैदा करने और सामाजिक शांति भंग करने संबंधी धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। उल्लेखनीय है कि भाजपा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में शर्मा और दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन जिंदल को पांच जून को निलंबित कर दिया था। इन कथित टिप्पणियों के खिलाफ कुछ मुस्लिम देशों ने भी विरोध जताया था।

     

    दिल्ली पुलिस ने शर्मा द्वारा दर्ज शिकायत के बाद उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को सुरक्षा मुहैया कराई है। शर्मा ने पुलिस से शिकायत की थी कि उनके द्वारा पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ की गई कथित अपमानजनक टिप्पणी के बाद से उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है। उन्होंने इसके मद्देनजर सुरक्षा मुहैया कराने का अनुरोध किया था। (एजेंसी)