Mamata Banerjee and KC venugopal
ANI Photos

    Loading

    नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) ने मुंबई (Mumbai) में कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए कहा कि, “अब यूपीए (UPA) नहीं बचा है।” उनके इस बयान पर अब कांग्रेस के महासचिव और वरिष्ठ नेता के सी वेणुगोपाल (Congress General Secretary KC Venugopal) ने ममता पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी (कांग्रेस) के बिना बीजेपी (BJP) को हराना केवल एक सपना है।

    दरअसल महाराष्ट्र दौरे पर पहुंची ममता बनर्जी ने आज मंगलवार को मुंबई में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के साथ मुलाकात की और भाजपा के खिलाफ मजबूत विकल्प तैयार करने का आह्वान किया। वहीं इस बैठक के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि “यूपीए क्या है? अब कोई यूपीए नहीं है।”

    वहीं, ममता के उक्त बयान पर केसी वेणुगोपाल ने तंज कस्ते हुए कहा, “भारतीय राजनीति की हकीकत हर कोई जानता है। यह सोचना कि कांग्रेस के बिना कोई भी भाजपा को हरा सकता है, यह महज एक सपना है।”

    कांग्रेस बेशर्मी से एमवीए में बनी रहेगी: अमित मालवीय

    उधर, बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी ममता बनर्जी के बयान पर कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, “ममता बनर्जी ने यूपीए और एमवीए (महाविकास आघाडी) के सदस्य शरद पवार से मुलाकात के बाद कांग्रेस को बस के नीचे फेंक दिया, यूपीए को मृत घोषित कर दिया। इस तरह के अपमान के बाद, कोई भी स्वाभिमानी राजनीतिक दल गठबंधन में नहीं रहता, लेकिन उम्मीद है कि कांग्रेस बेशर्मी से एमवीए में बनी रहेगी।”

    भाजपा के खिलाफ मजबूत विकल्प तैयार करने की जरुरत: पवार

    ममता से बातचीत के बाद एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने कहा, “हमारी ममता बनर्जी के साथ बातचीत हुई। आज की स्थिति में राष्ट्रीय स्तर पर समान विचारधारा वाले दलों को एक साथ आना चाहिए और सामूहिक नेतृत्व के लिए एक मजबूत विकल्प तैयार करना चाहिए। हम 2024 के आम चुनाव के बारे में भी सोच रहे हैं।”

    एनसीपी प्रमुख से जब पूछा गया कि, क्या कांग्रेस इसका हिस्सा होगी? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “कांग्रेस हो या कोई अन्य पार्टी, बात यह है कि जो भाजपा के खिलाफ हैं, अगर वे एक साथ आएंगे, तो उनका स्वागत है।”