Arvind Kejriwal
File Photo

Loading

नयी दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य ठहराये जाने को लेकर शुक्रवार को केंद्र पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि यह “चौंकाने वाला” है और देश बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा है।

उन्होंने दिल्ली विधानसभा में एक संबोधन में कांग्रेस सांसद की अयोग्यता का जिक्र किया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) डर गई है। बाद में पत्रकारों से उन्होंने कहा कि यह “काफी चिंताजनक स्थिति” है। उन्होंने कहा, “यह सिर्फ कांग्रेस या राहुल गांधी की लड़ाई नहीं है, यह पूरे विपक्ष की लड़ाई है।”

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा ऐसी स्थिति पैदा करना चाहती है जहां देश में सिर्फ एक पार्टी हो। उन्होंने आरोप लगाया कि यह “तानाशाही” है और भाजपा सरकार आजादी से पहले के ब्रिटिश शासकों की तुलना में “अधिक खतरनाक” है।

उन्होंने एक ट्वीट में राहुल गांधी को अयोग्य ठहराने की निंदा की। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘लोक सभा से राहुल गांधी को अयोग्य करार दिया जाना चौंकाने वाला है। देश बहुत कठिन दौर से गुजर रहा है। पूरे देश को इन्होंने डरा कर रखा हुआ है। 130 करोड़ लोगों को इनकी अहंकारी सत्ता के ख़िलाफ़ एकत्र होना होगा।”