amit-shah
File Pic

    कोच्चि: केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने केरल विधानसभा (Kerala Assembly Election 2021) के छह अप्रैल को होने वाले चुनावों में खड़े राजग के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार अभियान शुरू करते हुए त्रिपुनिथुरा शहर में बुधवार को एक रोड शो किया। रोड शो के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए शाह ने सोने की तस्करी मामले को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर निशाना साधा और उनसे यह बताने के लिए कहा कि क्या उनके पूर्व प्रधान सचिव एम शिवशंकर इस घोटाले में शामिल हैं?

    घोटाले की केंद्रीय एजेंसियों द्वारा की जा रही जांच पर स्पष्टीकरण देते हुए शाह ने कहा कि अगर देश में कोई भी घोटाला होता है तो उसकी जांच भारतीय एजेंसियां करेंगी। शाह ने कहा कि राज्य के लोग विपक्षी दल यूडीएफ और सत्तारूढ़ एलडीएफ के विकल्प के तौर पर भाजपा को देखते हैं। वरिष्ठ भाजपा नेता के एस राधाकृष्णन त्रिपुनीथुरा से पार्टी के उम्मीदवार हैं। पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इसे ‘‘ए” श्रेणी का निर्वाचन क्षेत्र मानता है।

    कोच्चि साम्राज्य की पूर्व राजधानी से शुरू हुआ रोड शो पूर्णाथ्रइसा मंदिर के समीप खत्म हुआ। शाह के साथ सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक पार्टी का झंडा लिए खुले वाहनों में चल रहे थे। सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। शाह ने अपने मिनी ट्रक से लोगों का अभिवादन किया। रोडशो में मिली प्रतिक्रिया से उत्साहित शाह ने कहा कि कार्यक्रम में भाग लेने के लिए इस छोटे शहर में कई लोग इकट्ठा हो गए जो यह दिखाता है कि राज्य के लोग कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ और माकपा के नेतृत्व वाली माकपा की भ्रष्ट सरकारों को हटाने के लिए भगवा पार्टी को अपना समर्थन देंगे।

    पूर्वाह्न 11 बजकर 10 मिनट पर शुरू हुए 30 मिनट के कार्यक्रम को खत्म करने के बाद शाह कोट्टायम जिले के कांजीरापल्ली के लिए रवाना हो गए जहां वह एक जनसभा में भाग लेंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सदस्य के जे अल्फोंस कांजीरापल्ली सीट से पार्टी के उम्मीदवार हैं। (भाषा)