CHERIAN
Pic: Twitter

    नई दिल्ली. केरल से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां मंत्री साजी चेरियन ने संविधान की कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि, यह सिर्फ ‘शोषण को माफ करता है’ और इसे इस तरह से लिखा गया है कि इसका इस्तेमाल सिर्फ देश के लोगों को ‘लूटने’ के लिए हो सके। हालांकि मुद्दे पर CPM ने कहा कि चेरियन की जुबान फिसलने के कारण उन्होंने इस प्रकार की बातें कहीं।

    अब अपने इस इस बयान को लेकर चेरियन, राज्य में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस सहित विभिन्न वर्गों के निशाने पर भी आ चुके हैं। दरअसल यह बयान चेरियन ने दक्षिणी जिले के मल्लापल्ली में हाल ही में आयोजित हुए एक राजनीतिक कार्यक्रम के दौरान दिया था। वहीं आज यानी मंगलवार को क्षेत्रीय टेलीविजन चैनलों के इस भाषण को प्रसारित करने के बाद अब यह मुद्दा सामने आया है, जिस पर अनेक लोगों और राजनीतिक पार्टियों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है।

    Courtsey: Sindhu Sooryakumar

    अपने इस भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि, “हम सभी कहते हैं कि हमारे पास एक बेहतरीन तरीके से लिखा संविधान है, लेकिन मैं कहूंगा कि संविधान इस तरह से लिखा गया है कि इसका इस्तेमाल देश के लोगों को लूटने के लिए किया जा सके।” मामले पर अब राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वी। डी। सतीशन सहित कई लोगों ने चेरियन के इस बयान की कड़ी आलोचना की है।