Maharashtra Government
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी उठापठक के बीच एक नई जानकारी का दावा सामने आया है। सीएम एकनाथ शिंदे  ग्रुप के शिवसेना विधायकों के खेमे ने संकेत दिया कि, महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार राष्ट्रपति चुनाव के बाद हो सकता है। एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में तथा देवेंद्र फडणवीस ने 30 जून को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और अभी केवल वे दोनों ही मंत्रिमंडल के सदस्य हैं।

    महाराष्ट्र मुख्यमंत्री शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसारकर ने सोमवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘ मंत्रिमंडल का विस्तार करने में कोई पेरशानी नहीं है।” केसारकर से सवाल किया गया था कि क्या शिंदे खेमे और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट के बीच चल रही कानूनी लड़ाई के कारण मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है।

    शिंदे ग्रुप प्रवक्ता केसारकर ने कहा, ‘‘ विधायक राष्ट्रपति चुनाव में व्यस्त होंगे तो भला ऐसे में शपथ ग्रहण करने का समय किसके पास होगा? उन्होंने कहा कि, वे किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं है।” राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होने हैं। जिसके बाद महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार होने की पूरी संभावना है।(एजेंसी)