Amritpal Singh
File Photo: PTI

Loading

नई दिल्ली. जहां एक तरफ खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। वहीं अब 72 घंटे बाद भी पुलिस को उसके बार में कोई भी सुराग नहीं मिला है। वहीं मिली खबरों के अनुसार, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के नेपाल के रास्ते कनाडा भागने की आशंका के बीच पंजाब के ऊधमसिंह नगर जिला अलर्ट मोड पर रखा गया है। वहीं पंजाब पुलिस ने उत्तर प्रदेश से सटे बार्डर के साथ ही पड़ोसी देश नेपाल की सीमा (Nepal Border) पर भी सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

दरअसल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ऊधमसिंह नगर पुलिस और राज्य खुफिया एजेंसियों ने कई लोगों की मार्किंग कर उनकी काउंसलिंग भी की है। पता हो कि, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह बीते शनिवार को अपने साथियों की गिरफ्तारी के बाद से ही फरार है।

ऐसे में अब आशंका है कि वह नेपाल के रास्ते कनाडा अथवा अन्य देशों को भाग सकता है। इसे देखते हुए ऊधमसिंह नगर पुलिस भी हाई-अलर्ट है। वहीं पड़ोसी देश नेपाल से सटे बार्डर बनबसा चेक पोस्ट के अलावा खटीमा और झनकइया क्षेत्र में पुलिस फिलहाल सतर्क है। यहां आने-जाने वाले संदिग्धों के साथ ही वाहनों की सगाहं तलाशी भी ली जा रही है।

बता दें कि, बीते कुछ सालों में खालिस्तान और भिंडरवाला के समर्थन में इंटरनेट मीडिया पर काफी सक्रियता दिखी है। वहीं बीते सोमवार को वारिस पंजाब डे प्रमुख अमृतपाल सिंह (Waris Punjab De chief Amritpal Singh) के चार साथियों- भूपिंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह, सुखमनजीत सिंह और हरप्रीत सिंह को सोमवार को अमृतसर के बाबा बकाला कोर्ट (Baba Bakala Court) में पेश किया गया।

जहां कोर्ट ने सभी को 23 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। वहीं अब अब तक 114 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से 78 को पहले दिन, 34 को दूसरे दिन और बीती रात दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।इसके साथ ही दस हथियार बरामद किए गए हैं।