Mafia Ateeq Ahmed

Loading

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) आज अतीक अहमद (Atiq Ahmed) को गुजरात की साबरमती जेल (Sabarmati Jail) ले जाएगी। उमेश पाल अपहरण केस में आज प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट ने अतीक सहित तीन आरोपियों को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने तीनों पर 1 लाख का जुर्माना भी लगाया। 

गौरतलब हो कि 2005 में हुए राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल थे। उमेश की 24 फरवरी 2023 को प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में अतीक, उसका भाई अशरफ, बेटा असद समेत 9 लोग आरोपी हैं। कोर्ट ने अतीक और उसके साथियों को उम्रकैद की सजा सुनाई और भाई अशरफ को बाइज्जत रिहा किया। सोमवार 27-3-2023 को अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया गया था। उसके भाई अशरफ को बरेली से प्रयागराज लाया गया था। 

अतीक कुछ ही घंटों में साबरमती जेल के लिए रवाना होगा 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, माफिया अतीक अहमद को साबरमती जेल शिफ्ट कराए जाने की तैयारी हो रही है। इसके लिए कई पुलिस अधिकारी और पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। कुछ ही देर में काफिला निकलने वाला है। फिलहाल अतीक को नैनी जेल परिसर में रखा गया है। पुलिस ने बताया कि अतीक ने उम्रकैद की सजा मिलने के बाद कोर्ट से आग्रह किया था कि उसे साबरमती जेल वापस भेजा जाए। अतीक को आज ही साबरमती जेल रवाना किया जाएगा। नैनी जेल से माफिया अतीक अहमद को अहमदाबाद ले जाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।  बताया जा रहा है कि कुछ घंटों के अंदर अतीक को साबरमती जेल के लिए रवाना किया जाएगा।