Earthquake
कांसेप्ट पिक: भूकंप

    Loading

    नई दिल्ली. लद्दाख (Ladakh) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां  के लेह (लेह) से 189 किलोमीटर उत्तर में आज तड़के करीब 4.19 बजे 4.8 तीव्रता का भूकंप आया है। गौरतलब है कि, इस भूकंप की गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी। वहीं नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने यह जानकारी दी। फिलहाल जानमाल के नुकसान की अभी कोई खबर नहीं है।

    गौरतलब है कि, बीते 7 सितंबर को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के किश्तवाड़ (Kishtwar)और डोडा (Doda) में सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। वहीं नेशनल सिस्मोलॉजी के मुताबित रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गयी है। वहीं ख़बरों की मानें तो, यह झटका सुबह 7.52 मिनट के आसपास महसूस हुआ है।

    बता दें कि, बीते 23 अगस्त को भी जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में छह घंटे से भी कम वक्त में चार बार भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए थे। इसमें पहले भूकंप देर रात दो बजकर 20 मिनट पर आया था, जिसका केंद्र कटरा इलाके से 61 किलोमीटर पूर्व में 10 किलोमीटर की गहराई पर था। वहीं दूसरा भूकंप देर रात तीन बजकर 21 मिनट पर आया था और उसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.6 मापी गयी थी। 

    इसके बाद तीसरी बार 2.8 तीव्रता के भूकंप के झटके देर रात तीन बजकर 44 मिनट पर महसूस किए गए थे। तो वहीं चौथी बार भूकंप बीते मंगलवार को सुबह आठ बजकर तीन मिनट पर आया था और इसकी तीव्रता 2.9 थी।