कांग्रेस नेता (Photo Credits-ANI Twitter)
कांग्रेस नेता (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) को लेकर देश का सियासी पारा गरमाया हुआ है। विपक्ष लगातार इस मामले पर बीजेपी को घेरता नजर आ रहा है। इसी बीच कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की है। जिसमें राहुल गांधी (Rahul Gandhi), प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) सहित अन्य नेताओं का समावेश है। इन लोगों से राष्ट्रपति (President Ramnath Kovind) से मुलाकात में लखीमपुर खीरी हिंसा पर चर्चा कर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग का मसला उठाया। 

    ज्ञात हो कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लखीमपुर खीरी हिंसा पर बात की। उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों कि मांग है कि जिसने भी उनके बेटे की हत्या की उसे सजा मिले। उन्होंने कहा कि जब तक अजय मिश्रा अपने पद पर हैं तब तक पीड़ितों को न्याय नहीं मिल सकता है। राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं। 

    वहीं इससे पहले राहुल गांधी ने एक बयान में कहा कि लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों कि मांग है कि जिसने भी उनके बेटे की हत्या करी उसे सजा मिले और यह भी कहा कि जिस व्यक्ती ने हत्या की उसके पिता देश के गृह राज्य मंत्री हैं। जब तक वह अपने पद पर हैं तब तक न्याय नहीं मिलेगा। ये बात हमने राष्ट्रपति को बताई है।