lalu
Pic: ANI

Loading

नई दिल्ली. बिहार में जमीन के बदले नौकरी मामले में आज CBI की स्पेशल कोर्ट में RJD सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad), पूर्व सीएम राबड़ी देवी (Rabri Devi) और उनकी बेटी मीसा भारती पेश हुए। वहीं इन तीनों को ही अब से कुछ देर पहले जमानत मिल गई है, वहीं आज इस जमानत का CBI ने भी विरोध नहीं किया है। अदालत ने 50-50 हजार रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही जमानत राशि पर लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती को जमानत दी। 

दरअसल, इससे पहले रजद  प्रमुख से सीबीआई ने पूछताछ की थी। वहीं, CBI के इस कदम का आरजेडी सहित विपक्ष के नेताओं ने कड़ी आलोचना की थी। बता दें कि, इस मामले में CBI ने बीते अक्टूबर 2022 में लालू प्रसाद यादव उनकी पत्नी राबड़ी देवी सहित 14 अन्य आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

वहीं एक खबर के मुताबिक, इस मामले में सूबे के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव तीसरी बार भी CBI के सामने पेश नहीं हुए है। दरअसल CBI ने उन्हें बीते मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वो CBI दफ्तर नहीं पहुंचे। उनका कहना है कि उनकी पत्नी की तबियत ठीक नहीं है। गौरतलब है कि, तेजस्वी की पत्नी राजश्री अभी प्रेग्नेंट हैं। हालांकि, इससे पहले भी तेजस्वी दो दफा CBI की पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे।