tejasvi
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

Loading

नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार, जमीन के बदले नौकरी मामले में आज दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi HC) ने आगामी 25 मार्च को बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) को CBI के सामने सुबह पेश होने के लिए कहा है। वहीं अब CBI का कहना है कि इस महीने वो गिरफ्तार नहीं करेगी। 

गौरतलब है कि इससे पहले तेजस्वी यादव के वकील ने अदालत को जानकारी दी थी कि 160 के नोटिस का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। उनके मुवक्किल का पता पटना का है। वो डिप्टी CM हैं और बजट पेश होना है। इसके साथ ही फिलहाल उनकी पत्नी प्रेगनेंट है। 

वहीं ED की इस रेड से पत्नी परेशान हुई और उसकी वजह से उन्हें अस्पताल में एडमिट करना पड़ा। ऐसे में तेजस्वी यादव अगर CBI के सामने पेश हुए तो निश्चित रूप से गिरफ्तार होंगे।इधर तेजस्वी यादव के वकील की अर्जी पर अदालत ने CBI के वकील के पूछा कि क्या आप वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ नहीं कर सकते।

वीडियो कांफ्रेंसिंग से नहीं हो सकेगी पूछताछ 

वहीं अदालत के इस सवाल पर CBI के वकील ने जवाब दिया कि, इस तरह से पूछताछ का मकसद अब पूरा नहीं होगा। मामले पर CBI वकील के अनुसार, वो अदालत के सामने वादा कर रहे हैं उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। इधर CBI वकील के इस भरोसे पर तेजस्वी यादव के पक्ष ने कहा कि पता नहीं ऊपर से कब आदेश आ जाए और आप गिरफ्तार कर लें। पूछताछ के लिए उनके मुवक्किल को आगामी शनिवार को बुला सकते हैं।