lok sabha elections 2024 priyanka gandhi vadra hits back pm modi mangalsutra
प्रियंका गांधी वाड्रा और पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो सौजन्य: एक्स)

पीएम मोदी के मंगलसूत्र वाले बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि युद्ध के दौरान इंदिरा गांधी ने अपना सोना देश को दिया। मेरी मां का मंगलसूत्र इस देश को कुर्बान हुआ है।

Loading

बेंगलुरु: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने मंगलवार को कर्नाटक के बेंगलुरु में एक रैली को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी के मंगलसूत्र वाले बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी ‘मां का मंगलसूत्र इस देश को कुर्बान हुआ है। प्रियंका गांधी ने कहा कि देश की आजादी के बाद से 55 साल तक कांग्रेस की सरकार रही लेकिन तब किसी ने किसी का सोना, मंगलसूत्र नहीं छीना।

मेरी मां का मंगलसूत्र इस देश को कुर्बान हुआ

बेंगलुरु में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, “पिछले 2 दिनों से कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी आपसे आपका मंगलसूत्र और आपका सोना छीनना चाहती है। देश को आजाद हुए 70 साल हो गए और 55 साल कांग्रेस की सरकार रही। क्या किसी ने आपका सोना, मंगलसूत्र छीन लिया? युद्ध के दौरान इंदिरा गांधी ने अपना सोना देश को दिया। मेरी मां का मंगलसूत्र इस देश को कुर्बान हुआ है…सच्चाई यह है कि ये (भाजपा) लोग महिलाओं के संघर्ष को नहीं समझ सकते।”

कांग्रेस की नजर अब महिलाओं के मंगलसूत्र पर

जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि देश की संपत्ति को लूटने को अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझने वाली कांग्रेस की नजर अब महिलाओं के मंगलसूत्र पर है। अलीगढ़ में भाजपा प्रत्याशियों के लिए प्रचार करने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था, “कांग्रेस और इंडी गठबंधन की नजर अब आपकी कमाई पर है और आपकी संपत्ति पर है। कांग्रेस के शहजादे (राहुल गांधी) का कहना है कि उनकी सरकार आई तो कौन कितना कमाता है, किसके पास कितनी प्रॉपर्टी, धन, मकान है उसकी जांच कराएंगे। इतना ही नहीं इन संपत्तियों को सरकार अपने कब्जे में लेकर सबको बांट देगी। ये उनका मेनीफेस्टो कह रहा है। हमारी माताओं बहनों के पास सोना होता है। मंगलसूत्र पर भी उनकी नजर है।”

‘…क्या मोदी जी ने उन विधवाओं के ‘मंगलसूत्र’ के बारे में सोचा?’

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, “अगर मोदी जी ‘मंगलसूत्र’ का महत्व समझते तो ऐसी बातें नहीं करते…जब नोटबंदी हुई तो उन्होंने महिलाओं की जमापूंजी छीन ली…किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान 600 किसानों की जान चली गई, क्या मोदी जी ने उन विधवाओं के ‘मंगलसूत्र’ के बारे में सोचा? जब मणिपुर में एक महिला का वस्त्रहरण कर उसके वस्त्र जलाए गए तब भी मोदी जी चुप थे, कुछ नहीं बोले। क्या उन्होंने उसके ‘मंगलसूत्र’ के बारे में सोचा? आज वह वोट के लिए महिलाओं से ऐसी बातें कह रहे हैं, उन्हें डरा रहे हैं ताकि वे डरकर वोट करें। उन्हें शर्म आनी चाहिए।”