lok sabha elections 2024 Shiromani Akali Dal Candidate List Harsimrat Kaur Badal Bathinda
शिरोमणि अकाली दल ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की दूसरी लिस्ट (File Photo)

शिरोमणि अकाली दल ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। पार्टी ने बठिंडा से हरसिमरत कौर बादल को चुनावी मैदान में उतारा है।

Loading

नवभारत डिजिटल टीम: शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। पार्टी ने इस लिस्ट में अपने छह प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। अकाली दल ने चंडीगढ़ से हरदेव सैनी, जालंधर से महेंद्र सिंह केपी, होशियारपुर से सोहन सिंह ठंडल, लुधियाना से रणजीत सिंह ढिल्लों, फिरोजपुर लोक सभा से नरदेव सिंह, बठिंडा से हरसिमरत कौर बादल को चुनावी मैदान में उतारा है। पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने जालंधर में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

इससे पहले पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख केपी सोमवार को अकाली दल में शामिल हो गए। बादल ने लुधियाना से पूर्व विधायक रणजीत सिंह ढिल्लों, होशियारपुर सीट से पूर्व मंत्री सोहन सिंह ठंडल और फिरोजपुर से नरदेव सिंह बॉबी मान को नामित किया है। इसके अलावा पार्टी ने चंडीगढ़ संसदीय क्षेत्र से हरदीप सिंह सैनी को उम्मीदवार बनाया है। बठिंडा सीट से तीन बार की सांसद हरसिमरत कौर बादल का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार परमपाल कौर सिद्धू, आम आदमी पार्टी (आप) के गुरमीत सिंह खुड्डियां और कांग्रेस उम्मीदवार जीत मोहिंदर सिद्धू से होगा.

हरसिमरत कौर ने कहा, “आप सभी की प्रार्थनाओं और प्यार के कारण मैं पिछले 15 वर्षों से बठिंडा लोकसभा के सांसद के रूप में सेवा कर रही हूं। इस बार फिर मुझे बठिंडा निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की सेवा करने का मौका मिला है।” बठिंडा सीट शिअद का गढ़ मानी जाती है। हरसिमरत ने 2009, 2014 और 2019 में बठिंडा सीट जीती। पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग को हराया था।

जालंधर में केपी का मुकाबला कांग्रेस के चरणजीत सिंह चन्नी, आप के पवन कुमार टीनू और भाजपा के सुशील रिंकू से होगा। इस सूची के साथ शिअद ने अब तक 12 संसदीय क्षेत्रों- आनंदपुर साहिब, गुरदासपुर, लुधियाना, फिरोजपुर, जालंधर, होशियारपुर, बठिंडा, फरीदकोट, संगरूर, अमृतसर, फतेहगढ़ साहिब और पटियाला के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है।