lpg gas cylinder
File Pic

    नयी दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार अगस्त महीने के पहले दिन ही लोगों को फिर महंगाई का एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी एक अगस्त से LPG गैस सिलेंडर की कीमतों (LPG Gas Cylinder Price) में फिर से जबरदस्त बढ़ोतरी की है। 

    दरअसल इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने 19 Kg कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 73.5 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई है। इस तरह से अब दिल्ली में 19 किग्रा कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम 1,500 रुपये से बढ़कर 1623 रुपये प्रति सिलेंडर अब हो गया है।

    बढे LPG के दाम :

    हालांकि, अभी घरेलू उपयोग वाले 14।2 किग्रा बिना सब्सिडी की रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में फिलहाल इजाफा नहीं किया गया है। ऐसे में दिल्ली में 14.2 किग्रा बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत फिलहाल 834.50 रुपये है। पता हो कि जुलाई में तेल कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर का दाम 25।50 रुपये की जबरदस्त बढ़ोतरी की थी।

    क्या है बिना सब्सिडी वाले 14.2 किग्रा सिलेंडर की कीमत :

    अब इसके बाद अब दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14।2 किग्रा सिलेंडर का दाम बिना बदलाव के 834.50 रुपये, कोलकाता में 861 रुपये, मुंबई में 834.50 रुपये और चेन्नई में 850.50 रुपये प्रति सिलेंडर ही है।

    यहाँ चेक करें LPG की कीमत :

    अब आप भी घर बैठे रसोई गैस सिलेंडर की कीमत चेक कर सकते हैं। इसके लिए आप सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइट पर जाएं। यहां पर हर तेल कंपनी हर महीने नए रेट्स जारी करती हैं। (https://iocl.com/Products/IndaneGas।aspx) इस लिंक पर अब आप अपने शहर के भी गैस सिलिंडर के दाम चेक कर सकते हैं।