nadda
Photo: Social Media

Loading

नई दिल्ली: आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां तैयारी में लगी हुई है। इस बीच, चुनाव से पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने आवास पर मध्य प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंच गए है।

उल्लेखनीय है कि बीते 17 अगस्त को भाजपा ने मध्य प्रदेश के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इस सूची में बीजेपी ने 39 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पार्टी ने अपने इंदौर जिला अध्यक्ष राजेश सोनकर को देवास जिले की सोनकच्छ सीट से चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतारा है। पूर्व मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा सोनकच्छ सीट से मौजूदा विधायक हैं। भाजपा नेता सोनकर ने 2013 के राज्य विधानसभा चुनावों में इंदौर जिले की सांवेर सीट से तुलसी राम सिलावट (अब जल संसाधन मंत्री) को हराया था, जब सिलावट कांग्रेस पार्टी में थे। वहीं, पिछले 2018 के विधानसभा चुनावों में सोनकर उसी सांवेर सीट से सिलावट (जब वह कांग्रेस में थे) से हार गए थे। लेकिन बाद में साल 2020 में विधायक सिलावट ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आ गए। इसके बाद सिलावट ने सांवेर सीट से बीजेपी के टिकट पर उपचुनाव लड़ा और चुनाव जीत गए।

जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। 2018 में राज्य विधान सभा चुनावों के बाद कांग्रेस ने सरकार बनाई थी और कमल नाथ मुख्यमंत्री बने थे। हालांकि, साल 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 22 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया।  जिसके बाद बीजेपी सत्ता में आई और शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने।