tejas
Pic: Social Media

    Loading

    बेंगलुरु. बेंगलुरु (Bengluru) में 13 फरवरी से शुरू होने जा रहे ‘एयरो इंडिया शो’ (Airo India Show) के दौरान लोगों को हवाई प्रदर्शन और करतब देखने को मिलेंगे। ‘एयरो इंडिया’ की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार 109 विदेशियों समेत 807 प्रदर्शकों ने येलहंका में वायुसेना स्टेशन पर आयोजित होने वाले ‘एयरो इंडिया शो’ में भाग लेने की पुष्टि की है।

    रक्षा अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को शो का उद्घाटन करेंगे। शो के दौरान कई लड़ाकू विमान और हेलीकॉप्टर प्रदर्शन करेंगे। ‘एयरो इंडिया शो’ में एक भारतीय मंडप होगा, जो इस क्षेत्र में भारत के विकास को प्रदर्शित करेगा। भारत का हल्का लड़ाकू विमान तेजस भारतीय मंडप में आकर्षण का केंद्र होगा। शो के दौरान हवाई करतबों के अलावा बैठकें और सेमिनार भी आयोजित किए जाएंगे।

    मामले पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजदूतों के गोलमेज सम्मेलन में बातचीत करते हुए कहा था कि एयरो इंडिया का 14वां शो नए कीर्तिमान स्थापित करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि बेंगलुरु में आगामी ‘एयरो इंडिया-2023’ प्रदर्शनी ना केवल एयरोस्पेस क्षेत्र में देश की बढ़ती ताकत का प्रदर्शन करेगी, बल्कि एक मजबूत और आत्मनिर्भर ‘नए भारत’ के उदय को भी दर्शाएगी। इस अवसर पर रक्षा मंत्री ने लोगों को एयरो इंडिया शो में आमंत्रित भी किया।

    इस ख़ास मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) एयरो इंडिया 2023 प्रदर्शनी के उद्घाटन के लिए बेंगलुरु में मौजूद रहेंगे। PMO वेबसाइट के मुताबिक, PM मोदी का यहां 13 फरवरी को ‘एयरो इंडिया शो’ का उद्घाटन करने का कार्यक्रम तय है।

    जानकारी दें कि इससे पहले एयरो इंडिया शो का 13वां संस्करण 2021 में आयोजित किया गया था, जो कोरोना महामारी के कारण सिर्फ तीन दिनों के लिए हुआ था।