Photo: ANI Twitter
Photo: ANI Twitter

    Loading

    उज्जैन/ मध्य प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार शाम यहां श्री महाकाल लोक गलियारा (Mahakal Lok Corridor) के पहले चरण का लोकार्पण करने से पहले भगवान महाकाल मंदिर (Lord Mahakal Temple) में पूजा-अर्चना की। मोदी करीब छह बजे मंदिर के गर्भगृह में गए। उन्होंने पारंपरिक धोती पहन रखी थी और गमछा डाल रखा था। उन्होंने गर्भगृह में महाकाल की पूजा की। देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से महाकालेश्वर का मंदिर उज्जैन में स्थित है।   मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी प्रधानमंत्री मोदी के साथ थे। 

    https://twitter.com/ANI/status/1579817141184106496 

    इससे पहले, प्रधानमंत्री अहमदाबाद से इंदौर हवाई अड्डा पहुंचे जहां मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने उनका स्वागत किया।  इसके बाद, प्रधानमंत्री मोदी हेलिकॉप्टर से उज्जैन रवाना हुए जहां राज्यपाल मंगू भाई पटेल और चौहान ने उनकी अगवानी की। महाकाल मंदिर पहुंचने के बाद मोदी ने भगवान शिव की पूजा के लिए गर्भगृह में प्रवेश किया।

    महाकालेश्वर मंदिर गलियारा विकास परियोजना राज्य की राजधानी भोपाल से लगभग 200 किलोमीटर दूर उज्जैन में है। कुल 856 करोड़ रुपये की लागत वाली इस परियोजना के पहले चरण में ‘महाकाल लोक’ को 316 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है। (एजेंसी)