Mumbai Police
File Photo

Loading

महाराष्ट्र: दक्षिण मुंबई में 18 वर्षीय छात्रा के साथ उसके छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी गई। वहीं, मामले में आरोपी सुरक्षा कर्मी का शव रेल पटरियों से बरामद हुआ है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। युवती से कोई संपर्क न होने पर मंगलवार शाम करीब पांच बजे पुलिस को इस संबंध में सूचित किया गया। इसके बाद, पुलिस चर्नी रोड इलाके स्थित छात्रावास की चौथी मंजिल पर उसके कमरे की तलाशी लेने पहुंची। 

कमरे के दरवाजे पर ताला लगा था। पुलिस के भीतर जाने पर छात्रा मृत मिली और उसकी गर्दन पर एक कपड़ा बंधा था। पुलिस ने बताया कि छात्रा उपनगर बांद्रा के एक सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज में पढ़ती थी। फॉरेंसिक और ‘फिंगरप्रिंट’ विशेषज्ञों के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत ही मामले की जांच शुरू कर दी। अधिकारी के मुताबिक, जांच के दौरान पता चला कि छात्रावास का सुरक्षा कर्मी मंगलवार सुबह चर्नी रोड स्टेशन के पास रेल पटरी पर मृत पाया गया, जो इस मामले में संदिग्ध था। 

उन्होंने बताया कि छात्रा के रिश्तेदार की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) और 376 (बलात्कार) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच जारी है और छात्रा की मौत की वजह जानने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। (एजेंसी)