Ashirwad Towers Fire, Building Fire in Dhanbad, Jharkhand 02

    Loading

    धनबाद. झारखंड (Jharkhand) के धनबाद (Dhanbad) में एक आवासीय इमारत (Residential Building) में मंगलवार को भीषण आग लग गई। इस घटना में 14 लोगों की मौत की आशंका है। वहीं, आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की 20 से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है।

    पांच फ्लोर तक फैली आग

    मीडिया खबर के मुताबिक यह आग 10 मंजिला आशीर्वाद टावर (Ashirwad Towers) के 2, 3, 4 और 5 फ्लोर तक आग फैल गई है। आग की लपटें दूर से ही दिखाई दे रही हैं। साथ ही बाकी फ्लैट्स को खाली कर लिया गया है। आग लगने के दौरान इमारत में कितने लोग फंसे हैं इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। दमकल कर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं।

    शादी के घर मातम

    स्थानीय लोगों के मुताबिक जिस घर में आग लगी, उनके घर शादी थी और आज ही के दिन विनायक होटल में पार्टी थी। लेकिन आग के कारण ख़ुशियों भरा घर मातम में तब्दील हो गया। यह आग सिलेंडर फटने से लगने की खबर है। इस घटना में अब एक बच्ची समेत 14 लोगों की मौत हो गई है। अब तक 8 शव निकाले जा चुके हैं। साथ ही 24 से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया है। मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है।

    हफ्ते भर में दूसरी बड़ी घटना

    धनबाद में हफ्ते भर में आग लगने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले यहां के टेलीफोन एक्सचेंज रोड पर स्थित आर सी हाजरा मेमोरियल अस्पताल के स्टोररूम में शनिवार को भीषण लगने से पांच लोगों की मौत हो गई थी। यह आग तड़के दो बजे लगी थी।