Major lapse in security of PM Narendra Modi in Hubli, Karnataka

    Loading

    हुबली. कर्नाटक (Karnataka) के हुबली (Hubli) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में सेंध लगने की खबर सामने आई है। पीएम के रोड शो के दौरान एक युवक माला लेकर पहुंच गया और उन्हें पहनाने की कोशिश करने लगा। हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने युवक को समय रहते ही रोक लिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

    वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि युवक सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए माला लेकर प्रधानमंत्री मोदी की कार के काफी करीब पहुंच गया। वह पीएम को माला पहनाने की कोशिश करने लगा। सुरक्षाकर्मियों ने फौरन युवक को रोक लिया। वहीं, पीएम ने युवक के हाथ से माला ले ली।

    उधर, इस मामले में पुलिस कमिश्नर का बयान सामने आया है। उन्होंने पीएम मोदी की सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक से इनकार किया है।

    न्यूज़ एजेंसी एनआईए ने सूत्रों के हवाले से बताया ने कि, “बाड़े में सभी लोग, जहां से वह युवक आया था, उनकी एसपीजी द्वारा ठीक से तलाशी ली गई थी और पूरे क्षेत्र को सुरक्षा एजेंसियों द्वारा ठीक से साफ किया गया था। यह कोई गंभीर चूक नहीं है।”

    गौरतलब है कि, पीएम मोदी यहां आयोजित होने वाले 26वें राष्ट्रिय युवा महोत्सव का उद्घाटन करने पहुंचे हैं। आध्यात्मिक गुरु स्वामी विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है।

    पंजाब में भी लगी थी सुरक्षा में सेंध

    पिछले साल जनवरी में, पीएम मोदी पंजाब के फिरोजपुर जाते समय 15-20 मिनट के लिए एक फ्लाईओवर के ऊपर फंस गए थे। कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क को ब्लाक कर दिया गया था। गृह मंत्रालय ने इसे उनकी सुरक्षा में बड़ी चूक करार दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षा चूक की जांच के लिए शीर्ष अदालत की सेवानिवृत्त न्यायाधीश इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता में 12 जनवरी को एक समिति का गठन किया था। समिति ने पाया था कि पर्याप्त बल उपलब्ध होने के बावजूद फिरोजपुर एसएसपी अपने कर्तव्य का निर्वहन करने में विफल रहे।