Kharge on PM Modi

Loading

पटना: बिहार की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में राष्ट्रीय जनता दल की ओर से जन विश्वास रैली (Jan Vishwas Rally) का आयोजन किया है। इस रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता सीताराम येचुरी और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव शामिल हुए। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे   ने केंद्र में सत्ताधीश बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। 

देश को बर्बाद करने में लगे हुए हैं पीएम मोदी 

RJD की ‘जन विश्वास महारैली’ को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “आज पीएम मोदी देश को बर्बाद करने में लगे हुए हैं। अब पीएम मोदी बीजेपी की गारंटी नहीं बोलते हैं, अपनी सरकार की गारंटी नहीं बोलते हैं, अब वो बोलते हैं मोदी की गारंटी, लेकिन उनकी सभी गारंटी फेल हुई है। यानी मोदी जी झूठों के सरदार हैं।”

धोखा देना यही आपकी गारंटी

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी के राज्य में पिछले 3 सालों में 25 हजार लोग खुदकुशी कर चुके हैं क्योंकि नौकरी नहीं है, खाने के लिए अन्न नहीं है…फिर भी प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं, मोदी की गारंटी। आपकी गारंटी क्या है सबको मालूम है। सबको धोखा देना यही आपकी गारंटी है।”

खड़गे ने आगे कहा, “2014 में उन्होंने (पीएम मोदी) कहा था कि इस देश के युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरियां दी जाएंगी, क्या उन्होंने ऐसा किया? उन्होंने यह भी कहा कि सभी के लिए पक्का घर बनाया जाएगा। अब मैं आपसे दोबारा पूछता हूं, क्या उन्होंने ऐसा किया? उनकी और उनकी पार्टी की गारंटी केवल इस देश के लोगों को धोखा देने की।”

नीतीश कुमार पर कसा तंज

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी तंज कसा।  उन्होंने कहा, “तेजस्वी के चाचा (नीतीश कुमार) बोलते हैं कि मैं थोड़े दिनों के लिए आपसे (पीएम मोदी) अलग हुआ था, लेकिन अब आपके साथ ही रहूंगा। अब नीतीश कुमार उनके चरणों में जाकर बैठ गए हैं। मैं तेजस्वी यादव से कहना चाहता हूं कि अब आप उनको अपने साथ कभी मत लेना।”

तेजस्वी यादव की तारीफ की 

रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की जमकर तारीफ की। खड़गे ने कहा, “तेजस्वी यादव ने जो बोला था वो करके दिखाया है। इंडिया गठबंधन के लोग जो बोलते है वह करके दिखाते हैं। पीएम मोदी देश के लोकतंत्र को समाप्त करने का काम कर रहे हैं। पीएम मोदी ईडी, सीबीआई से हमको डराने की कोशिश करते हैं, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं।”