Mamata Banerjee
File Photo

    Loading

    शिलॉन्ग: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मेघालय के तीन दिवसीय दौरे पर सोमवार को यहां पहुंची। वह यहां अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी पदाधिकारियों का मनोबल बढ़ाने के लिए तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करेंगी। टीएमसी की मेघालय इकाई के प्रभारी मानस रंजन भूनिया, प्रदेश इकाई के अध्यक्ष चार्लीज पिनग्रोप और विधानसभा में विपक्ष के नेता मुकुल संगमा ने ममता बनर्जी का स्वागत किया।  

    बनर्जी के साथ टीएमसी के महासचिव और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी भी थे। टीएमसी के शीर्ष पदाधिकारियों से मिलने के लिए यहां उमरोई हवाई अड्डे के बाहर सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता एकत्रित हो गए और उन्हें पार्टी के झंडे लहराते हुए देखा गया। टीएमसी ने ट्वीट किया, ‘‘मेघालय में सैकड़ों लोगों ने माननीय अध्यक्ष ममता बनर्जी और राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी का उमरोई हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत किया।”  

    पार्टी के एक नेता ने बताया कि तीन दिवसीय दौरे पर ममता बनर्जी मंगलवार को शिलॉन्ग में स्टेट सेंट्रल लाइब्रेरी में टीएमसी कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगी। उन्होंने कहा, ‘‘ममता बनर्जी का दौरा 2023 के चुनावों की दिशा तय करने वाला है और उनसे पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने तथा विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति तैयार करने की उम्मीद है।” मुख्यमंत्री 13 दिसंबर को क्रिसमस पूर्व समारोह में भी भाग लेंगी।  

    गौरतलब है कि नवंबर 2021 में कांग्रेस के 12 विधायक टीएमसी में शामिल हो गए थे, जिससे तृणमूल पर्वतीय राज्य में 60 सदस्यीय विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल बन गयी। इन 12 विधायकों में से हिमालय शांगप्लियांग ने गत महीने विधानसभा तथा पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, जिससे सदन में टीएमसी के सदस्यों की संख्या कम होकर 11 रह गयी है। टीएमसी पूर्वोत्तर में असम और त्रिपुरा के साथ ही मेघालय में भी अपनी पैठ मजबूत करने की कोशिश कर रही है। (एजेंसी)