Mamata Banerjee
File Photo

    Loading

    शिलांग: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी अगले साल की शुरुआत में मेघालय में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए ‘रोडमैप’ तैयार करने के सिलसिले में मंगलवार को पूर्वोत्तर राज्य में पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करेंगी। पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के नेतृत्व में विपक्षी कांग्रेस के 12 विधायक पिछले साल नवंबर में टीएमसी में शामिल हो गए थे, जिससे वह इस पर्वतीय राज्य में प्रमुख विपक्षी पार्टी बन गई थी।  

    पूर्वोत्तर राज्य में 60 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव आठ मार्च से पहले होने हैं। टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख 13 दिसंबर को यहां ‘स्टेट सेंट्रल लाइब्रेरी’ में पार्टी कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगी। पिछले साल टीएमसी में शामिल होने वाले 12 विधायकों में शामिल हिमालय शांगप्लियांग ने नवंबर में विधानसभा और पार्टी से इस्तीफा दे दिया, जिससे सदन में टीएमसी के सदस्यों की संख्या घटकर 11 रह गई।  

    टीएमसी के एक पदाधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी के दौरे से 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा। पार्टी नेता ने कहा कि टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी मुख्यमंत्री के साथ होंगे। वह (अभिषेक) इस साल दो बार राज्य का दौरा कर चुके हैं। (एजेंसी)