Mamata Banerjee
Photo: @AITCofficial

Loading

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ममता बनर्जी ने कोलकाता में अपने धरने (protest) के दूसरे दिन केंद्र सरकार (central government) के खिलाफ 100 दिनों के काम सहित कई योजनाओं के लिए धन को मंजूरी नहीं देने के लिए एक बंगाली गीत गाया। इस दौरान उनके साथ अन्य लोगों ने भी गाना गाया। राज्य की राजधानी कोलकाता (capital Kolkata) में वो केंद्र सरकार के खिलाफ दो दिवसीय धरने पर बैठ गई हैं। आज दूसरा दिन है। उनके इस धरने पर बीजेपी की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

कोलकाता के रेड रोड पर अंबेडकर प्रतिमा के पास ममता बनर्जी और कई नेताओं के साथ धरने पर बैठी हैं। उन्होंने 100 दिन काम योजना और अन्य योजनाओं के लिए राशि जारी नहीं करने के चलते केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है। ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार को विभिन्न मदों में केंद्रीय बकाए का भुगतान नहीं करने के खिलाफ बुधवार से शुरू हुए उनके दो दिवसीय धरना प्रदर्शन तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधि के रूप में उनके नेतृत्व में किया जा रहा है। न कि मुख्यमंत्री के रूप में।

दूसरी ओर ममता बनर्जी के धरने पर बीजेपी की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आई है। बंगाल के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदू अधिकारी ने कहा कि यह धरना संविधान के खिलाफ और राजनीति से प्रेरित है। ममता बनर्जी ने धरने पर जाने की वजह मोदी सरकार पर केंद्रीय योजनाओं में फंड नहीं देने को बताया है। ममता ने कहा कि केंद्रीय बजट में मनरेगा और आवास योजना के लिए एक रूपया भी नहीं दिया है।