अमित शाह के लौटने के बाद मणिपुर के गांवों में उग्रवादियों का हमला,15 घायल

Loading

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) तीन दिन के मणिपुर दौरे पर थे। उनके दौरे से लौटने के बाद शुक्रवार की रात पश्चिमी इंफाल जिले (Imphal West district) के दो गांवों में हथियारों और बमों से लैश कुकी उग्रवादियों ने हमला किया, जिसमें कम से कम 15 लोग गायल हो गए। फयेंग (Phayeng) और कांगचुप चिंगखोंग (Kangchup Chingkhong) गांवों में तैनात राज्य पुलिस और मणिपुर राइफल्स के कर्मियों ने जवाबी कार्रवाई भी की। चार घंटे से भी ज्यादा समय तक दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। मुठभेड़ में घायल हुए लोगों को इंफाल के रिजनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस और राज मेडिसिटी ले जाया गया। दो लोगों की हालत बेहद गंबीर बताई जा रही है। 

सात शव बरामद
पिछले 24 घंटों में नए हिंसा की घटना पोंबिखोक से सामने आई है। गनीमत है कि  इस दौरान किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है। मणिपुर पुलिस, असम रायफल्स और सीमा सुरक्षा बल के संयुक्त टीमों ने काकचिंग के सुगनु सेराओ क्षेत्र से सात शव बरामद किए। पुलिस ने बताया कि शवों को जेएनआईएमएस (JNIMS) के मोर्ग में रखा गया है। उन्होंने बताया कि ये सभी पिछले सप्ताह सुगनु में हुए हिंसा के दौरान चली गोलीबारी में मारे गए थे। 

एक महीने पहले शुरू हुए इस हिंसा में अबतक कितने लोग मारे गए?
एक महीने पहले शुरू हुए इस हिंसा में अबतक 98 लोग मारे गए तो वहीं 310 घायल भी हुए। हिंसा के दौरान 37,450 लोगों को 272 सुरक्षित कैंपों में रखा गया है। राज्य में शांति स्थापित करने के लिए असम रायफल्स के 10,000 सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।